एक नारी


Like us on FB
 "जब मैंने जन्म लिया,वहां "एक नारी" थी जिसने मुझे थाम लिया......
     
                        || डा, नर्स ||
जब भी मुझे गोद मैं सर रखके सोने , या कभी कंधे की ज़रूरत पड़ी " वहा एक नारी खरी मिली " जिसने हमेशा मेरा साथ दिया ।

             ।। वह थी माँ ।।
बचपन में जैसे जैसे मैं बड़ा होता गया "एक नारी" वहां मेरा ध्यान रखने और मेरे साथ खेलने के लिए मौजूद थी.....

                  || मेरी बहन ||
जब मैं स्कूल गया "एक नारी" ने मुझे पढ़ने और सिखने में मदद की......


                || मेरी शिक्षिका ||
जब भी मै जीवन से निराश और हताश हुआ और जब भी हारा तब "एक नारी" ने मुझे संभाला ...

              || मेरी महिला मित्र ||
जब मुझे सहयोग,साथी और प्रेम की आवश्यकता हुई तब "एक नारी" हमेशा मेरे साथ थी.....

              || मेरी पत्नी ||
जब भी मैं जीवन में कठोर हुआ तब "एक नारी" ने मेरे व्यवहार को नरम कर दिया.....

              ||मेरी बेटी||
जब मैं मरूँगा तब भी "एक नारी" मुझे अपने गोद में समा लेगी.......

              || धरती माँ ||

यदि आप पुरुष हैं तो हर नारी का सम्मान करें.....और यदि आप  महिला हैं, उन में से एक होने पर गर्व  करे...


Comments

Popular posts from this blog

ख्वाहिश नहीं मुझे मशहूर होने की

मंजिल से आगे बढ़ कर मंजिल तलाश कर !!

कभी शाम ढले.. तो मेरे दिल में आ जाना!!